2020 में Marketers के लिए 6 Digital Marketing Tips

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2020 में Marketers के लिए 6 Digital Marketing Tips
2020 में Marketers के लिए 6 Digital Marketing Tips

2020 में Marketers के लिए 6 Digital Marketing Tips

2020 में Marketers के लिए 6 Digital Marketing Tips,यदि आप कुछ Digital marketing युक्तियों की तलाश कर रहे हैं, तो आप सही पृष्ठ पर हैं। इस लेख में, हम सबसे प्रभावी ऑनलाइन मार्केटिंग टिप्स और ट्रिक्स में से 6 पर चर्चा करने जा रहे हैं। इन युक्तियों के साथ, आप सबसे अच्छा परिणाम प्राप्त करने की संभावना रखते हैं।




6 Digital Marketing Tips in Hindi

1. Voice search के लिए अपनी साइट को Optimize करें

भविष्यवाणियों के अनुसार, आधी खोजें 2020 में वॉयस सर्च फीचर पर आधारित होंगी। इसलिए, हमारा सुझाव है कि आप अपनी ऑनलाइन मार्केटिंग रणनीतियों के इस पहलू पर ध्यान केंद्रित करें। दूसरे शब्दों में, आपके व्यवसाय को आवाज खोज सहायक होना चाहिए।

उदाहरण के लिए, आपके पास “मेरे पास” सुविधा हो सकती है, जो उपयोगकर्ताओं को ध्वनि खोज करने के लिए शब्द का उपयोग करने पर सबसे अच्छा स्थानीय परिणाम सुनाएगा।

2. Influencer marketing से लाभ

वर्तमान में, सबसे तेजी से बढ़ती डिजिटल मार्केटिंग प्रभावशाली विपणन है। बात यह है कि लोग अपने पसंदीदा हस्तियों द्वारा अनुशंसित उत्पादों की खरीद करते हैं। इन्हें सोशल मीडिया प्रभावकों के रूप में जाना जाता है।

आज, सोशल मीडिया के प्रभावकार भी अपने अनुयायियों की नजर में काफी भरोसेमंद हैं। इसलिए, आप उन्हें अपने प्रभावशाली विपणन अभियानों के लिए काम पर रख सकते हैं। अच्छी बात यह है कि आपको इन अभियानों के लिए बड़ी राशि खर्च करने की आवश्यकता नहीं है।2020 में Marketers के लिए 6 Digital Marketing Tips,

3. अपने भुगतान किए गए Advertising campaigns को फिर से बनाएँ

समय के साथ, विज्ञापन बहुत सारे बदलावों से गुजर रहा है। और इसने व्यवसायों की आवश्यकताओं को भी बदल दिया है। आज, विज्ञापन प्रवृत्ति इस बात पर ध्यान केंद्रित करने के लिए है कि उत्पाद या सेवा उपयोगकर्ताओं के लिए क्या कर सकती है।




आपको उन उत्पादों की विशेषताओं को शामिल करके विज्ञापनों को वैयक्तिकृत करने की आवश्यकता है, जिनमें उपयोगकर्ताओं की गहरी रुचि हो सकती है। इसके अलावा, विज्ञापन सीधे और संक्षिप्त होने चाहिए।

4. निजीकरण(Privatization) पर विचार करें

आंकड़ों के अनुसार, ऑनलाइन खरीदने वाले कम से कम 70% ग्राहकों को ब्लॉग और साइटों पर निजीकरण के लिए पसंद है। उदाहरण के लिए, यदि कोई खरीदार आपसे कुछ खरीदता है,

तो आप उन्हें ईमेल में उनके नाम के साथ एक ईमेल भेज सकते हैं। अच्छी बात यह है कि निजीकरण एक महंगी या जटिल प्रक्रिया नहीं है। निजीकरण का पूरा उद्देश्य खरीदारों को यह एहसास दिलाना है कि आप उन्हें महत्व देते हैं।

5. Visual search feature पर विचार करें

आंकड़ों के अनुसार, इन दिनों दृश्य खोज भी काफी प्रभावी है। सरल शब्दों में, यदि कोई उपयोगकर्ता अपनी पसंद के उत्पाद की फोटो क्लिक करता है, तो वेबसाइट, जैसे कि Pinterest और Google उस उत्पाद की तस्वीर के ठीक नीचे खरीदारी के विकल्प दिखाते हैं। तो, खरीदारों को फोटो क्लिक करके उत्पाद खरीदने की स्वतंत्रता है।

6. Post video सामग्री

वीडियो सामग्री फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी लोकप्रिय है। अगर आप आंकड़ों को देखें तो आपको पता चलेगा कि 52% खरीदार वीडियो देखने के बाद उत्पादों को खरीदते समय अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं।

जहां तक ​​किसी उत्पाद के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने की बात है, तो कम से कम 68% खरीदार लंबे लेखों, पुस्तिकाओं या जनसांख्यिकी को पढ़ने के बजाय लघु वीडियो देखना पसंद करते हैं।2020 में Marketers के लिए 6 Digital Marketing Tips,




 Digital marketing की दुनिया काफी चुनौतीपूर्ण है, आप इन अभियानों को चलाने के लिए बहुत आसान बना सकते हैं यदि आप एक अच्छे ऑनलाइन मार्केटर की सेवाएं लेते हैं। इसलिए, एक अच्छे पेशेवर सेवा प्रदाता की तलाश करना बेहतर है।

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